28.5c India
Breaking News:

Most Popular

image
06 Sep, 2022 by Ardh Sainik News

शराब घोटाले में अब ED की एंट्री, दिल्ली से मुंबई तक 30 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी

दिल्ली में कथित शराब घोटाले को लेकर चल रही सीबीआई जांच के बीच अब ईडी की भी एंट्री हो गई है। दिल्ली-एनसीआर के समेत देश के कई राज्यों में 30 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, तेलंगाना और महाराष्ट्र में ईडी की छापेमारी की जा रही है।

बताया जा रहा है कि कई शराब कारोबारियों के ठिकानों पर ईडी के अधिकारी पहुंचे हैं। दिल्ली, गुरुग्राम, लखनऊ के अलावा मुंबई, बेंगलुरु और हैदराबाद में भी तलाशी ली जा रही है। शराब घोटाले में पहली बार ईडी ऐक्शन में आई है। इससे पहले सीबीआई इस मामले की जांच कर रही थी और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर पर भी छापेमारी हो चुकी है। सीबीआई ने सिसोदिया के लॉकर की भी तलाशी ली थी। सीबीआई ने मनीष सिसोदिया समेत एक दर्जन से अधिक लोगों और कंपनियों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

समीर महेंद्रू के घर भी छापा

बताया जा रहा है कि सीबीआई की एफआईआर को ईडी ने टेकओवर कर लिया है। दिल्ली के जोरबाग इलाके में शराब कारोबी और घोटाले में आरोपी समीर महेंद्रू के घर भी पहुंची है। बताया जा रहा है कि एक टीम घर के एक सदस्य को लेकर किसी दूसरे ठिकाने पर भी गई है। समीर महेंद्रू का नाम सीबीआई के एफआईआर में दर्ज है। आरोप है कि इन्हीं से जुड़े खाते से एक करोड़ रुपए ट्रांसफर किए गए थे।

एक दिन पहले ही बीजेपी ने किया था स्टिंग का दावा

ईडी की छापेमारी ऐसे समय पर हो रही है जब एक दिन पहले ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने एक शराब कारोबारी के पिता का कथित स्टिंग ऑपरेशन जारी किया। बीजेपी ने दावा किया कि कारोबारी के पिता वीडियो में यह कबूल कर रहे हैं कि 'आप' सरकार नई शराब नीति के तहत कमीशन लेती थी और कारोबारियों को मनमर्जी की छूट देती थी।