28.5c India
Breaking News:

Most Popular

image
03 Sep, 2022 by Ardh Sainik News

'जेडीयू मुक्त मणिपुर', 5 विधायकों के BJP में विलय पर सुशील मोदी का नीतीश कुमार पर तंज

मणिपुर में नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल युनाइटेड (JDU) को बड़ा झटका लगा है। इसके छह विधायकों में से पांच ने शुक्रवार को भाजपा का दामन थाम लिया। जेडीयू विधायकों के बीजेपी में विलय के बाद राज्यसभा सांसद और बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री पर कटाक्ष करते हुए कहा कि मणिपुर और अरुणाचल प्रदेश जैसे राज्य "जेडीयू मुक्त" हो गए हैं।

पटना में जेडीयू की महत्वपूर्ण राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से ठीक पहले पांच जेडीयू विधायकों (खुमुक्कम सिंह, नगुरसंगलूर सनाटे, अचब उद्दीन, थंगजाम अरुण कुमार और एलएम खौटे) ने बीजेपी का दामन थाम लिया। मणिपुर विधानसभा के अध्यक्ष ने जनता दल युनाइटेड के विधायकों के भाजपा में विलय को मंजूरी दे दी है। नीतीश कुमार की पार्टी के लिए पिछले नौ दिनों में यह दूसरा झटका है। इससे पहले 25 अगस्त को अरुणाचल प्रदेश में जदयू के एकमात्र विधायक टेकी कासो बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हो गए।

जनता दल यूनाइटेड ने 2019 में अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में सात सीटें जीती थीं, लेकिन इसके छह सदस्यों ने बाद में पाला बदल लिया और भाजपा में शामिल हो गए। इकलौते विधायक भी 25 अगस्त को भगवा पार्टी में शामिल हो गए। जेडीयू प्रवक्ता और पूर्व मंत्री नीरज कुमार ने भाजपा पर हमला करते हुए 2024 के चुनावों में भगवा पार्टी को हराने का दावा किया है।

उन्होंने कहा, "भाजपा का गठबंधन सहयोगियों को धोखा देने का इतिहास रहा है। उन्होंने पहले अरुणाचल प्रदेश में हमारे सात विधायकों को दलबदल के लिए राजी किया, और अब मणिपुर में पांच विधायकों को अपनी पार्टी में शामिल करा लिया। हमने इन चुनावों को पूरी तरह से अपने दम पर जीता। यह भाजपा का नया व्यक्तित्व है। वह नहीं चाहती है कि छोटी पार्टियां बढ़ें। देश की जनता सब कुछ देखती है और जनता दल यूनाइटेड पार्टी 2024 में भाजपा को हरा देगी।"