28.5c India
Breaking News:

Most Popular

image
25 Sep, 2022 by Ardh Sainik News

Gujarat assembly elections:ओवैसी ने गुजरात में तीन उम्मीदवारों का किया ऐलान, एक हिंदू प्रत्याशी भी उतारा

आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लमीन प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने अपने तीन प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। इन तीन प्रत्याशियों में एक हिंदू प्रत्याशी भी है। कौशिका बेन परमार नाम की महिला को ओवैसी ने दाणिलिमडा विधानसभा सीट से अपनी पार्टी का प्रत्याशी बनाया है। यह पहली बार है जब गुजरात में ओवैसी की पार्टी ने किसी हिंदू प्रत्याशी को मैदान में उतारा है।

कौशिका बेन परमार के साथ ही AIMIM ने पूर्व विधायक और वर्तमान में गुजरात AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष साबिर काबलीवाला को जमालपुर-खाड़िया विधानसभा सीट से टिकट दिया है। अहमदाबाद के किनारे पर स्थित इस सीट से वर्तमान में कांग्रेस पार्टी से इमरान खेड़ावाला विधायक हैं। मुस्लिम-दलित बाहुल्य इस सीट पर साबिर काबलीवाला को को टिकट देना ओवैसी की पार्टी के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है।

कौन हैं कौशिका बेन परमार

कौशिका बेन परमार वर्तमान AIMIM की महिला विंग अहमदाबाद की अध्यक्ष हैं, जिन्हें साल के अंत में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए ओवैसी की पार्टी ने दाणिलिमडा सीट से प्रत्याशी बनाया है। पूर्वी अहमदाबाद में स्थित दाणिलिमडा से कांग्रेस पार्टी से शैलेश परमार विधायक हैं। इस विधानसभा सीट में मुस्लिम और दलित वोटों की संख्या ज्यादा है। दाणिलिमडा विधानसभा सीट अनुसूचित जाति के लिए रिजर्व सीट है।

तीसरे प्रत्याशी के रूप में सूरत पूर्वी विधानसभा सीट से वसीम कुरैशी को AIMIM का प्रत्याशी घोषित किया गया है। इस विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के अरविंद राणा विधायक हैं। असदुद्दीन ओवैसी रविवार को अहमदाबाद में थे। उन्होंने अहमदाबाद के अलग-अलग मुस्लिम बाहुल्य इलाकों का दौरा किया।

आम आदमी पार्टी और ओवैसी की पार्टी पहली बार गुजरात में चुनाव लड़ने जा रही हैं। दोनो पार्टियों के नेता पिछले कुछ दिनों से लगातार गुजरात का दौरा कर रहे हैं। कभी ओवैसी तो कभी अरविंद केजरीवाल अपने पार्टी और अपने वादों को गुजरात के लोगों तक पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। इसी कड़ी में असदुद्दीन ओवैसी रविवार को अहमदाबाद पहुंचे और अपनी पार्टी के तीन प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की जिसमें एक हिंदू प्रत्याशी कौशिका बेन परमार का नाम भी शामिल है।