28.5c India
Breaking News:

Most Popular

image
31 Aug, 2022 by Ardh Sainik News

दिल्ली में अब जांच VS जांच; BJP ने LG को लिखा लेटर, CBI के पास जाएगी AAP

दिल्ली में कथित शराब घोटाले से शुरू हुई सियासत अब जांच बनाम जांच पर पहुंच गई है। दोनों ओर से एक दूसरे की जांच की मांग की गई है। भारतीय जनता पार्टी ने जहां ऑपरेशन लोटस का आरोप लगाने वाले आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों की फॉरेंसिक और नार्को टेस्ट की मांग को लेकर एलजी को लेटर लिखा है तो 'आप' ने सीबीआई से देशभर में जांच की मांग की है। आप ने यह भी दावा किया है कि पेट्रोल-डीजल से मिलने वाले पैसों को डायवर्ट करके विधायक खरीदे जा रहे हैं।

आप नेता आतिशी मार्लेना ने बुधवार सुबह प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि उनकी पार्टी के विधायकों का प्रतिनिधिमंडल सीबीआई के पास जाकर ऑपरेशन लोटस पर देशव्यापी जांच की मांग करेगा। उन्होंने यह भी दावा किया कि पेट्रोल-डीजल से आने वाले पैसे को डायवर्ट करके विधायक खरीदे जा रहे हैं और अलग-अलग राज्यों में सरकारें गिराई जा रही हैं।

देशव्यापी जांच की करेंगे मांग: आप

आतिशी ने कहा, ''आम आदमी पार्टी के विधायकों का प्रतिनिधिमंडल सीबीआई जाने वाला है। हमने सीबीआई डायरेक्टर से समय मांगा। आज दोपहर 3 बजे यह डेलिगेशन जाएगा और पूरे ऑपरेशन लोटस पर देशव्यापी जांच की मांग करेगा कि किस तरह से पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों से आने वाला पैसा अलग-अलग राज्यों में विधायकों के खरीदे और बेचने में डायवर्ट किया जा रहा है। किस तरह ये 6300 करोड़ रुपया भाजपा ने देशभर में अलग-अलग राज्यों की सरकारों को गिराने में खर्च किया है। भाजपा के विधायकों को खरीदने के लिए भाजपा ने जो 800 करोड़ तैयार रखा है, वह कहां से आया। जो 277 एमएलए भाजपा खरीद चुकी है, उसका पैसा कहां से आया?''

बीजेपी का एलजी को लेटर

इससे पहले भाजपा के दिल्ली के सातों सांसदों ने एलजी वीके सक्सेना को लेटर लिखकर आप विधायकों के आरोपों की जांच कराने की मांग की है। बीजेपी के सांसदों ने भी प्रेस कॉन्फेंस करते हुए कहा है कि वे आप विधायकों की ओर से लगाए गए आरोपों की निष्पक्ष जांच चाहते हैं। फॉरेंसिक और नार्को टेस्ट के जरिए सच का पता लगाया जाए। सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा कि दिल्ली के विधायकों को यदि किसी ने खरीदने की कोशिश की है तो उसे जेल जाना चाहिए और इसके लिए जांच जरूरी है।