28.5c India
Breaking News:

Most Popular

image
08 Oct, 2022 by Ardh Sainik News

उपचुनाव: कुलदीप बिश्नोई के बेटे को टिकट, BJP ने किया 3 उम्मीदवारों का ऐलान

भारतीय जनता पार्टी ने देश भर की 7 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए 3 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं। बीजेपी ने हरियाणा, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश की विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों का ऐलान किया है। मालूम हो कि 7 सीटों पर वोटिंग 3 नवंबर को होने वाली है। आदमपुर सीट से भाजपा ने कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई को टिकट दिया है।

कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए कुलदीप बिश्नोई की मांग पूरी होती नजर आ रही है। वह लगातार बेटे भव्य को टिकट दिए जाने के लिए जद्दोजहद कर रहे थे। अगस्त में ही कुलदीप कांग्रेस को अलविदा कहकर भाजपा में आए थे, जिसके चलते हरियाणा की VIP आदमपुर सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं।

आम आदमी पार्टी (आप) ने आदमपुर सीट पर अगले महीने होने वाले उपचुनाव में सत्येंद्र सिंह को अपना उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है। भाजपा में रह चुके सिंह पिछले महीने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मौजूदगी में हरियाणा के हिसार में आप में शामिल हो गए थे। वहीं, तेलंगाना की मुनुगोडे विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव होना है। बीजेपी ने यहां से कोमातिरेड्डी राजगोपाल रेड्डी को उम्मीदवार बनाया है।

भाजपा ने लखीमपुर खीरी की गोला गोकर्णनाथ सीट से पार्टी के दिवंगत विधायक अरविंद गिरी के बेटे अमन गिरी को मैदान में उतारा है। पिछले दिनों अरविंद गिरी के निधन की वजह से ही यह सीट खाली हुई थी। इस सीट पर पिछले चुनाव में अरविंद गिरी को टक्‍कर देने वाले विनय तिवारी को समाजवादी पार्टी ने दोबारा मौका दिया है। इस सीट पर मतदान तीन नवम्‍बर को होगा।