28.5c India
Breaking News:

Most Popular

image
13 Sep, 2022 by Ardh Sainik News

राहें अलग फिर भी शिवपाल के सम्मान में आगे आए अखिलेश यादव, विधानसभा में चाचा के लिए मांगी आगे की सीट

सपा प्रमुख अखिलेश यादव की शिवपाल से राहें अलग होने के बावजूद भी चाचा के सम्मान में आगे आएं है्ं। अखिलेश यादव ने विधानसभा अध्यक्ष को लेटर लिख कर विधानसभा सदन में आगे बैठाने की अपील की है। अखिलेश यादव का कहना है कि चाचा शिवपाल वरिष्ठ हैं उन्हें आगे जगह मिलनी चाहिए। उनका पीछे बैठना ठीक नहीं है। हालांकि शिवपाल ने भी इससे पहले पत्र लिखकर अपनी बात रखी थी। शिवपाल यादव चाहते हैं कि विधानसभा में उनको बैठने के लिए आगे सीट मिले।

अखिलेश यादव ने विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना एक पत्र लिखा है जिसमें अखिलेश ने अनुरोध किया है कि शिवपाल यादव के लिए विधानसभा में आगे सीट दी जाए है। अखिलेश यादव ने शिवपाल की मांग का समर्थन कर बड़ी पहल की है। वहीं शिवपाल यादव ने भी इससे पहले विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना से आगे बैठाने की गुजारिश की थी। अखिलेश यादव के ठीक पीछे बैठने वाले शिवपाल यादव ने अब भतीजे के पास नहीं बैठना चाहते हैं। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष से सीट बदलने की गुजारिश की है। बताया जा रहा है कि उन्होंने वरिष्ठता के आधार पर स्थान दिए जाने की मांग की है। वह सदन के सबसे वरिष्ठ सदस्यों में से एक हैं।

विधानसभा में सपा सदस्यों ने विभिन्न कारणों से अपनी सीटे बदल दी हैं। कुछ वरिष्ठ सदस्यों को अब आगे की सीटें दी गई हैं। शिवपाल सिंह यादव ने भी अपनी सीट बदलने का अनुरोध किया है। सूत्रों के मुताबिक इकबाल महमूद व महबूब अली अगल बगल की सीट दी गई है। इसी तरह इरफान सोलंकी व उनके मित्र विधायक को साथ बैठने के लिए पहले से तय सीट बदल दी गईं हैं। स्थूल काया वाले दो सदस्यों को अब डेस्क वाली सीट दी गई है। वरिष्ठ सदस्य दुर्गा यादव व आलम बदी को आगे की सीट दी गई है। दिलचस्प बात यह कि युवा सदस्य संग्राम सिंह व आशु मलिक को आगे की सीट आवंटित कर दी गई हैं।