28.5c India
Breaking News:

Most Popular

image
29 Jun, 2022 by Ardh Sainik News

उद्धव कैबिनेट का बड़ा फैसला-अब महाराष्ट्र में भी शहरों के नाम मे होगा बदलाव,जानिए कौन कौनसे शहर हैं लिस्ट में

उद्धव सरकार ने राज्य के शहरों के नाम बदलने का बड़ा फैसला किया है। कैबिनेट मीटिंग में औरंगाबाद का नाम संभाजी नगर और उस्मानाबाद का नाम धाराशिव नगर करने का फैसला किया गया है। वहीं नवी मुंबई एयरपोर्ट का नाम भी बदलकर डीबी पाटिल इंटरनेशनल एयरपोर्ट किया जाएगा। सुप्रीम कोर्ट में फ्लोर टेस्ट को लेकर सुनवाई के दौरान ही उद्धव कैबिनेट की मीटिंग में यह फैसला लिया गया है। संकट के समय में उद्धव सरकार के इस फैसले को हिंदुत्व के कार्ड के रूप में भी देखा जा रहा है।

उद्धव कैबिनेट की बैठक में कांग्रेस ने पुणे का नाम बदलने की भी मांग की थी। कांग्रेस ने पुणे का नाम बदलकर जीजाऊ नगर रखने की मांग रखी थी। बता दें कि जीजाऊ छत्रपति शिवाजी की मां जीजाबाई का ही नाम है। 8 जून को औरंगाबाद में शिवसेना की रैली के दौरान उद्धव ठाकरे ने कहा था कि शहर का नाम बदला जाएगा। औरंगाबाद का नाम बदलने को लेकर लंबे समय से राजनीति हो रही है। उद्धव सरकार ने यह फैसला तब लिया है जब कि उनकी सरकार संकट में है। जिन बागी विधायकों ने उनका विरोध किया है उन्होंने भी यह वजह बताई है कि उद्धव हिंदुत्व से भटक गए हैं। ऐसे में यह फैसला बेहद अहम माना जा रहा है।

बताया जा रहा है कि कैबिनेट की बैठक में उद्धव ठाकरे ने सबको धन्यवाद दिया। ठाकरे ने कहा, आपने ढाई साल जिस तरह से साथ दिया उसका आभार। अगर कोई गलती हुई हो तो उसके लिए क्षमा चाहता हूं। उद्धव ठाकरे के इस धन्यवाद का मतलब यह भी निकाला जा रहा है कि वह मान चुके हैं कि उनकी सरकार गिरने वाली है।