28.5c India
Breaking News:

Most Popular

image
16 Jun, 2022 by Ardh Sainik News

तमिलनाडु में वैक्सीन की दोनों खुराक ले चुकी लड़की की कोरोना से मौत, नहीं थी कोई बीमारी

तमिलनाडु में बुधवार को कोरोना वायरस के एक 18 वर्षीय लड़की की मौत हो गई। लड़की को कोरोना की दोनों वैक्सीन लगीं थीं और उसे पहले से कोई भी बीमारी नहीं थी। राज्य में 90 दिन बाद कोरोना के मौत की खबर सामने आई है। इसी के साथ तमिलनाडु में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 38,026 हो गई है वहीं ताजा कोविड-19 मामलों में 43% का उछाल देखा गया है। दरअसल बुधवार को राज्य में 476 नए मामले दर्ज किए गए जोकि मंगलवार को दर्ज किए गए 332 की तुलना में अधिक हैं।

वहीं मृतक लड़की की बात करें तो उसे मंगलवार सुबह 7.15 बजे बुखार और खांसी की शिकायत के साथ तंजावुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। टेस्ट से पता चला कि उसे गंभीर कोविड था जिसने उसके फेफड़ों को संक्रमित कर दिया था। दोपहर 2.30 बजे डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

राज्य स्वास्थ्य सचिव सेंथिल कुमार ने बताया, "डॉक्टरों से मौत के कारणों का विस्तार से अध्ययन करने को कहा गया है। लड़की वैक्सीनेटेड थी और उसे कोई बीमारी नहीं थी। उसे केवल लंबे समय से खांसी की शिकायत थी।" उन्होंने कहा कि मरीज से लिए गए नमूने पूरे जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे जाएंगे।

इस बीच, ताजा मामलों ने 27 फरवरी के बाद 400 का आंकड़ा पार कर लिया। पब्लिक हेल्थ के निदेशक डॉ टी एस सेल्वाविनायगम ने कहा कि इस बार ओमिक्रॉन के बीए4 और डीबीए5 वैरिएंट प्रसार में तेजी का कारण बन रहे हैं। उन्होंने कहा, “प्रसार को रोकने का एकमात्र तरीका मास्क पहनना और सामाजिक दूरी बनाए रखना है। वरिष्ठ नागरिकों और लंबी बीमारी वाले लोगों को खुद को तत्काल टीका लगवाना चाहिए।”