28.5c India
Breaking News:

Most Popular

image
26 Jun, 2022 by Ardh Sainik News

शिवसेना के 15 बागी विधायकों को केंद्र से मिली Y+ श्रेणी की सुरक्षा

केंद्र सरकार ने रविवार को शिवसेना के 15 बागी विधायकों के लिए सीआरपीएफ कमांडो के वाई प्लस सुरक्षा कवर को बढ़ा दिया। इनमें रमेश बोर्नारे, मंगेश कुदलकर, संजय शिरसत, लताबाई सोनवणे, प्रकाश सुर्वे और 10 अन्य शामिल हैं। इन विधायकों के महाराष्ट्र में रहने वाले परिवारों को भी सुरक्षा दी जाएगी, क्योंकि इसमें गृह सुरक्षा दल भी शामिल है।

अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों की ओर से इसे लेकर गृह मंत्रालय को सिफारिश भेजी गई थी, जिसके बाद विधायकों को सुरक्षा की मंजूरी दी गई है। इसमें कहा गया है कि उन्हें और उनके परिवारों को महाराष्ट्र में मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य के कारण उनकी शारीरिक सुरक्षा के लिए संभावित खतरों का सामना करना पड़ रहा है। लगभग चार से पांच केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) कमांडो प्रत्येक विधायक को सुरक्षा मुहैया कराएंगे।

शिवसेना के अधिकांश विधायकों ने मंत्री एकनाथ शिंदे के प्रति अपनी वफादारी दिखाई है। फिलहाल, गुवाहाटी में सभी डेरा डाले हुए हैं। इस तरह सीएम उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली एमवीए सरकार संकट में है। महाराष्ट्र विधायिका सचिवालय ने शनिवार को शिंदे सहित शिवसेना के 16 बागी विधायकों को 'समन' जारी कर 27 जून की शाम तक लिखित जवाब मांगा है, जिसमें उनकी अयोग्यता की मांग की गई है। पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी ने उद्धव ठाकरे को बागी विधायकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए अधिकृत किया है।