28.5c India
Breaking News:

Most Popular

image
06 Sep, 2022 by Ardh Sainik News

RCP का नाम सुनकर भड़क उठे नीतीश, पुराने साथी पर जमकर निकाली भड़ास; जानें क्या कहा सीएम ने

बिहार का मुख्यमंत्री और जदयू के सर्वे सर्वा नीतीश कुमार दिल्ली में पूर्व केंद्रीय मंत्री और अपने पुराने साथी आरसीपी सिंह का नाम सुनते ही खफा हो गए। नाराज नीतीश कुमार ने यहां तक कह दिया क्योंकि उस आदमी का नाम लेते हैं उसकी चर्चा छोड़िए उन्होंने कहा कि जिस आदमी को मैं राजनीति में लेकर आया और पार्टी में पद दिया उसी ने विरोधी दलों के साथ मिलकर मेरे खिलाफ साजिश किया उस आदमी का नाम आप लोग क्यों लेते है।

नीतीश कुमार ने कहा कि आरसीपी एक आईएएस अफसर थे। मैंने उन्हें अपना निजी सचिव बनाया और बाद में रुचि जताने पर राजनीति में भी लाया। जिसे हमने राजनीति सिखाई वही बीजेपी के साथ मिलकर गड़बड़ कर दिया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नीतीश कुमार ने आरसीपी के बारे में यहां तक का दिया कि उसका नाम मेरे सामने मत ले उसकी हैसियत क्या है?

दरअसल, नीतीश कुमार मिशन 2024 को लेकर तीन दिवसीय यात्रा पर दिल्ली में है और विपक्षी दलों के नेताओं से मुलाकात कर उन्हें एकजुट करने में लगे हैं। इसी दौरान मीडिया कर्मियों ने आरसीपी सिंह के एक बयान को लेकर नीतीश कुमार से सवाल किया। जवाब में नीतीश कुमार ने आरसीपी की हैसियत तक बता दिया।

मंगलवार को आरसीपी सिंह ने नीतीश कुमार के दिल्ली दौरे को लेकर बयानबाजी की। आरसीपीसी ने कहा कि बिहार में उनका मन नहीं लग रहा है, इसलिए दिल्ली जाने की तैयारी में है। लेकिन वह सोच लें कि आगामी लोकसभा चुनाव में महागठबंधन में उन्हें कितनी सीटें मिलेगी? आरजेडी जदयू को कितनी सीटें देगी? आरसीपी सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार पर उम्र हावी हो गई है। इसलिए वे असंयमित भाषा बोल रहे हैं। नीतीश कुमार को सिर्फ दरबारी कल्चर पसंद है।

आरसीपी सिंह ने नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए यहां तक कह दिया कि बिहार में सुखाड़ से किसान परेशान हैं और मुख्यमंत्री दिल्ली घूम रहे हैं। उनके इसी बयान को लेकर पत्रकारों ने नीतीश कुमार से सवाल पूछा था।