28.5c India
Breaking News:

Most Popular

image
20 Jun, 2022 by Ardh Sainik News

राहुल गांधी से पूछताछ जारी, नेशनल हेराल्ड केस में चौथे दिन पहुंचे ईडी दफ्तर

नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस नेता पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय पहुंच गए हैं। हर दिन की तरह इस बार भी उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा साथ मौजूद रहीं। सोमवार को चौथी बार प्रवर्तन निदेशालय उनसे सवाल-जवाब कर रहा है। इससे पहले 15 से 17 जून तक पूछताछ हुई थी। बताया जा रहा है कि अब तक प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी राहुल गांधी से करीब 30 घंटे की पूछताछ कर चुके हैं। 

दरअसल, नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय की एक टीम राहुल गांधी से पूछताछ कर रही है। राहुल गांधी 11 बजकर 5 मिनट पर केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की जेड प्लस सिक्योरिटी के साथ ईडी के दफ्तर पहुंचे। राहुल गांधी से पूछताछ को देखते हुए केंद्रीय एजेंसी के दफ्तर के चारो तरफ सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इलाके में धारा 144 भी लगाई गई है।

इससे पहले राहुल गांधी से ईडी ने तीन दिन पूछताछ की थी। तीनों ही दिन कांग्रेस के कार्यकर्ता विरोध में सड़कों पर उतर आए थे। कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ओर से राहुल गांधी से पूछताछ का विरोध किया जा रहा है और इसे देखते हुए दिल्ली पुलिस अलर्ट है। राजधानी दिल्ली के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद की गई है।

उधर इस बीच कांग्रेस बड़े प्रदर्शन की तैयारी में हैं। ईडी की कार्रवाई के विरोध में बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता दिल्ली में जुट रहे हैं, तो वहीं अग्निपथ योजना के विरोध में भी कांग्रेस देश भर में विरोध प्रदर्शन करने की तैयारी में है। साथ ही दिल्ली की ट्रैफिक पुलिस ने भी ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर दी। इस बीच कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल आज राष्ट्रपति से भी मुलाकात कर सकता है।