28.5c India
Breaking News:

Most Popular

image
14 Jun, 2022 by Ardh Sainik News

अभी जेल में कटेंगी सत्येंद्र जैन की रातें, कोर्ट ने जमानत पर फैसला रखा सुरक्षित

अरविंद केजरीवाल सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को फिलहाल जेल में ही रहना होगा। कम से कम 17 जून तक उनकी रातें जेल में ही कटेंगी। दिल्ली की अदालत ने जमानत याचिका पर सुनवाई पूरी करने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया है। अदालत जैन की जमानत याचिका पर 18 जून को फैसला सुनाएगी।

जैन को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में 30 मई को गिरफ्तार किया है। 14 दिन की ईडी की हिरासत पूरी होने के बाद अदालत ने सोमवार को उन्हें जेल भेज दिया था। जैन ने राउज एवेन्यू कोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी जिस पर मंगलवार को दोनों पक्षों ने अपनी दलीलें रखीं। सुनवाई पूरी होने के बाद कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया।

14 दिन के लिए जेल भेजे गए हैं जैन

प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने सत्येन्द्र जैन को रिमांड अवधि समाप्त होने के बाद सोमवार को विशेष न्यायाधीश के सामने पेश किया था। वहां से जैन को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। ईडी का कहना था कि जैन से संबंधित कई स्थानों पर छापेमारी के बाद बहुत सारे आपत्तिजनक दस्तावेज व डिजीटल साक्ष्य मिले हैं। इन्हें रिकार्ड पर लेकर जांच की जा रही है।

2017 से चल रही जांच

ज्ञात रहे कि सत्येन्द्र जैन को धनशोधन के एक मामले में 30 मई को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद पहले जैन पहले 9 दिन की रिमांड पर लिया गया। इसके बाद पांच दिन की ईडी की रिमांड अदालत ने और बढ़ा दी थी। ईडी का कहना है कि जैन समेत अन्य के खिलाफ वर्ष 2017 से धनशोधन के मामले की जांच चल रही थी। ईडी ने अदालत को बताया कि छापेमारी के दौरान उन्हें दो करोड़ नगद बरामद हुए हैं। इसके अलावा एक किलो आठ सौ ग्राम सोने के जेवरात बरामद किए गए हैं।