28.5c India
Breaking News:

Most Popular

image
04 Aug, 2022 by Ardh Sainik News

मनी लॉन्ड्रिंग केस में संजय राउत को अभी राहत नहीं, ईडी रिमांड 8 अगस्त तक बढ़ी

पात्रा चॉल जमीन घोटाला मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिवसेना के कद्दावर नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत को अभी राहत नहीं मिली है। कोर्ट के आदेश पर उन्हें आठ अगस्त तक ईडी की रिमांड में रहना है। ईडी के अधिकारियों ने राउत को बीते रविवार को उनके घर से गिरफ्तार किया था। अरेस्टिंग से पहले राउत से करीब 6 घंटे की पूछताछ भी की गई थी।

दरअसल, पात्रा चॉल जमीन घोटाला मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिवसेना के सांसद संजय राउत बुरी तरह फंस गए हैं। बीते रविवार को ईडी के अधिकारियों ने उनके घर की तलाशी ली और करीब 6 घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार किया था। ईडी कोर्ट में पेश करने के बाद उन्हें पहले 4 अगस्त तक रिमांड में भेजा गया।

गुरुवार को ईडी के अधिकारियों ने संजय राउत को विशेष अदालत में पेश किया और फिर रिमांड की मांग की। कोर्ट के आदेश पर राउत को 8 अगस्त तक फिर ईडी की रिमांड में भेज दिया गया है।

क्या है मामला

दरअसल, यह पूरा मामला पात्रा चॉल जमीन खरीद से जुड़ा है। यह 1,039 करोड़ रुपये के घोटाला का मामला है। इस मामले में ईडी पीएमएलए के तहत केस भी दर्ज कर चुकी है। इससे पहले अप्रैल माह में ईडी के अधिकारियों ने संजय राउत की पत्नी और करीबियों की करीब 11 करोड़ की संपत्ति जब्त की थी।