28.5c India
Breaking News:

Most Popular

image
02 Sep, 2022 by Ardh Sainik News

'भ्रष्टों को बचाने के लिए राजनीति में हो रहा नया ध्रुवीकरण', PM मोदी के आरोपों पर नीतीश कुमार का भी पलटवार

बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल युनाइटेड (JDU) नेता नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उस टिपण्णी पर पर पलटवार किया है, जिसमें उन्होंने राजनीति में ध्रुवीकरण की बात कही थी। पटना में पत्रकारों के सवाल पर सीएम नीतीश ने पीएम मोदी के बयान पर हंसी उड़ाई और पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी का भी जिक्र किया। नीतीश कुमार ने कहा कि उन्होंने वाजपेयी का शासन काल में केंद्र की सरकार में काफी काम किया था और आज बिहार में बहुत काम कर रहे हैं।

नीतीश कुमार ने कहा, "जब वाजपेयी प्रधानमंत्री थे, तो मुझे उनके साथ काम करने का मौका मिला। उन्होंने सबका ख्याल रखा था। अब जब मुझे बिहार में काम करने का मौका मिला है, तो मैं वही कर रहा हूं। मैं कई सालों से काम कर रहा हूं। इसलिए अगर केंद्र सरकार में कोई कुछ कहता है, तो मैं ध्यान नहीं देता हूं।" इस दौरान उनके चेहरे पर हंसी थी।

नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'राजनीति में ध्रुवीकरण' के दावों का भी खंडन किया। मुख्यमंत्री ने कहा, "भ्रष्टों को कोई नहीं बचा रहा है। उन्हें (भाजपा को) सोचना चाहिए कि दूसरे राज्यों में क्या हो रहा है।"

पीएम मोदी ने आज देश के पहले भारत में निर्मित विमानवाहक पोत (आईएनएस विक्रांत) को नौसेना को समर्पित किया। इस दौरान उन्होंने तीखा हमला बोला। कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर बोलते हुए उन्होंने कहा कि भ्रष्ट लोगों के खिलाफ कार्रवाई ने राष्ट्रीय राजनीति में एक नया ध्रुवीकरण किया है। कुछ लोग खुले तौर पर आरोपों का सामना करने वालों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने कहा, "मैंने 15 अगस्त को लाल किले से कहा था कि भ्रष्टाचार के खिलाफ निर्णायक रूप से लड़ने का समय आ गया है। हालांकि, हम जो देखते हैं वह यह है कि जैसे ही हम भ्रष्ट लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हैं राष्ट्रीय राजनीति में एक नया ध्रुवीकरण सामने आया है।"

पीएम मोदी पर नीतीश कुमार का ताजा हमला मंगलवार को पटना में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) के साथ उनकी मुलाकात के बाद आया है। दोनों ने एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की और केसीआर के साथ 'भाजपा मुक्त भारत' का नारा दिया।