28.5c India
Breaking News:

International

image
09 Jul, 2022 by Ardh Sainik News

मस्क ने कैंसिल की ट्विटर संग डील ,जाने क्या रही वजह

टेस्ला के CEO एलोन मस्क ने ट्विटर के साथ हुई डील शुक्रवार को रद्द कर दी है।इस डील में वह ट्विटर को खरीदने जा रहे थे लेकिन अंतिम समय मे उन्होंने इसको कैंसिल कर दिया। डील के कैंसिल होने से ट्विटर को भी भारी नुकसान हुआ।इसके चलते अब मस्क पर कानूनी कार्यवाही भी की जा सकती हैं।

मस्क ने डील कैंसिल करने की वजह बताते हुए कहा हैं कि कंपनी समय रहते फेक या नकली ट्विटर अकॉउंट्स का ब्यौरा नही दे पाई।44 अरब डॉलर की डील रद्द होते ही ट्विटर के शेयर्स में 6% तक की गिरावट आई है।वहीं, ट्विटर बोर्ड के चेयरमैन ब्रेट टायलो ने कहा है कि समझौते को लागू कराने के लिए हम कोर्ट जाएंगे।ट्विटर और मस्क के बीच हुए खरीद समझौते के मुताबिक, अगर डील कैंसिल की जाती है, तो इस स्थिति में शर्तों के तहत मस्क को 1 अरब डॉलर (7.9 हजार करोड़) की ब्रेक-अप फीस देनी होगी, लेकिन मस्क केवल ब्रेक-अप फीस देकर बच नहीं सकते।

समझौते में एक ऐसा प्रावधान शामिल है, जो मस्क को डील पूरा करने के लिए मजबूर कर सकता है। इसका मतलब यह है कि अब मस्क और ट्विटर के बीच लंबी कानूनी लड़ाई खिंच सकती है।वही,मस्क के वकील ने कहा कि ट्विटर ने समझौते से संबंधित शर्तो का उल्लंघन किया और गलत जानकारी दी हैं।