28.5c India
Breaking News:

Most Popular

image
01 Jul, 2022 by Ardh Sainik News

भाजपा को शर्म से अपना सिर झुका देना चाहिए', नूपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी पर बोली कांग्रेस

पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी करने वाली नूपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट के सख्त रवैये के बाद कांग्रेस ने बयान जारी किया है। पार्टी के महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा को पैगंबर के खिलाफ अपनी टिप्पणी के साथ "देश भर में भावनाओं को भड़काने के लिए अकेले जिम्मेदार" होने के लिए सही ठहराया है। इसके लिए सत्तारूढ़ दल भाजपा को शर्म से अपना सिर झुकाना चाहिए।

दरअसल, शुक्रवार को नूपुर खर्मा शर्मा के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट ने सख्त लहजे में टिप्पणी की थी कि उन्हें ऐसा कहने के लिए देश के सामने माफी मांगनी चाहिए। साथ ही दिल्ली पुलिस को फटकार लगाते हुए कहा था कि अगर एफआईआर हो चुकी है तो अभी तक गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई? अब मामले में कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा है कि अदालत ने "विनाशकारी विभाजनकारी विचारधाराओं" से लड़ने के लिए कांग्रेस पार्टी के संकल्प को मजबूत किया है।रमेश ने कहा, "अदालत ने भाजपा प्रवक्ता को 'देश भर में भावनाओं को आहत करने के लिए अकेले जिम्मेदार' बताया है और उन्हें पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए।" उन्होंने यह भी कहा, "सुप्रीम कोर्ट की ये टिप्पणी, जो पूरे देश में गूंज रही है, इसके लिए सत्ताधारी पार्टी भाजपा को शर्म से सिर झुका देना चाहिए।"

गौरतलब है कि एक टीवी बहस के दौरान पैगंबर के खिलाफ नूपुर शर्मा की टिप्पणी के बाद से देश भर में विरोध प्रदर्शन हुआ। कई खाड़ी देशों से भी तीखी प्रतिक्रियाएं सामने आई थी। जिसके बाद भाजपा शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया था। रमेश ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने इस सरकार को आईना दिखाया है।कांग्रेस नेता ने कहा, "इसमें कोई संदेह नहीं है कि भाजपा सांप्रदायिक भावनाओं को भड़काकर लाभ उठाती है। आज, सुप्रीम कोर्ट ने हम में से हर एक में संकल्प को मजबूत किया है जो इन विनाशकारी विभाजनकारी विचारधाराओं से लड़ रहे हैं।"